Mansukh mandvia visit

मनसुख मंडाविया ने एनएफएल पानीपत यूनिट का दौरा किया

श्री मंडाविया ने उर्वरकों के संतुलित उपयोग पर जोर दिया

16 AUG by PIB Delhi

केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्यमंत्री श्री मनसुख मंडाविया ने आज राष्ट्रीय उर्वरक लिमिटेड (एनएफएल) की पानीपत इकाई का दौरा किया।

IMG 20200816 WA0055T4LF

श्री मंडाविया ने वर्तमान में जारी कार्यों की समीक्षा की और इस महामारी की स्थिति के दौरान एनएफएल किसान टीम को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए बधाई दी। कोविड-19 की वजह से लॉकडाउन के दौरान कड़े प्रतिबंधों के बावजूद एनएफएल की बिक्री में 71 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री महोदय ने कहा कि अधिकतम गुणवत्ता वाला उत्पादन प्राप्त करने और मिट्टी की उर्वरता बनाए रखने के लिए मृदा परीक्षण आवश्यक है। उन्होंने मोबाइल मृदा परीक्षण प्रयोगशाला का भी दौरा किया और अधिकारियों से उर्वरकों के संतुलित उपयोग पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। बैठक के बाद श्री मंडाविया ने विकास और शक्ति के प्रतीक के तौर पर एक पेड़ लगाया।

IMG 20200816 WA0054D8OC

पानीपत इकाई में आगमन पर कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री वीरेन्द्र नाथ दत्त और निदेशक (तकनीकी) श्री निर्लेप सिंह राय ने मंत्री महोदय का स्वागत किया। इस अवसर पर पानीपत इकाई के मुख्य महाप्रबंधक (विपणन) श्री अनिल मोटसरा और महाप्रबंधक (प्रभारी) श्री रत्नाकर मिश्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

पानीपत संयंत्र को लेकर एक प्रस्तुति के माध्यम से मंत्री महोदय को विस्तृत प्रस्तुति दी गई। इस प्रस्तुति के दौरानउन्होंने उर्वरक क्षेत्र से संबंधित व्यावसायिक पहलुओं पर चर्चा की और कंपनी का मार्गदर्शन किया।

IMG 20200816 WA0056K8F0