Screenshot 20200502 122230 01 edited

महाराष्ट्र में जमीन संपादन नहीं होने से बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट (Bullet train project) में विलंब

Bullet train piyush goyal

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट (Bullet train project) : गुजरात में 90 प्रतिशत जमीन का अधिग्रहण हो गया है। उसके लिए टेंडर भी जारी कर दिये गये है। वहीं महाराष्ट्र में केवल 30 प्रतिशत जमीन का अधिग्रहण हुआ है।


नई दिल्ली, 08 फरवरी: मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट (Bullet train project) में विलंब हो रहा है। यदि समय से पूरा होने का अनुमान लगाया जाये तो इस प्रोजेक्ट का अधिकांश काम पूरा हो जाना चाहिए। किंतु जमीन संपादन नहीं होने के कारण यह प्रोजेक्ट अभी तक अधर में है।

Whatsapp Join Banner Eng

रेलवे मंत्रालय का कहना है कि महाराष्ट्र में जमीन का संपादन नहीं हो पा रहा है। रेलवे मंत्री पीयूष गोयल इसके विलंब के कारणों की अस्पष्टता करते हुए कहा है कि गुजरात में 90 प्रतिशत जमीन का अधिग्रहण हो गया है। उसके लिए टेंडर भी जारी कर दिये गये है। वहीं महाराष्ट्र में केवल 30 प्रतिशत जमीन का अधिग्रहण हुआ है।

वहाँ अभी 70 प्रतिशत जमीन अधिग्रहण करना बाकी है। इस प्रकार महाराष्ट्र में हो रहे विलंब के कारण बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट (Bullet train project) में विलंब हो रहा है। गौरतलब है कि यह प्रोजेक्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

यह भी पढ़े…..केंद्र सरकार ने ट्वीटर (Twitter) को 1178 एकाउंट की सूची भेजकर ब्लॉक करने को कहा, वहीं ट्वीटर की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर ने दिया इस्तीफा