congress logo

Local body poll: कांग्रेस ने पाँच महानगरपालिका के 130 प्रत्याशियों पर चयन की मुहर लगा दी

Local body poll, GPCC office

Local body poll: कांग्रेस ने सूरत वडोदरा राजकोट जामनगर पता भावनगर महानगर पालिका के 61 वार्ड में सवा सौ से अधिक प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

अहमदाबाद, 03 फरवरी: Local body poll गुजरात कांग्रेस ने पांच महानगरपालिका के 130 प्रत्याशियों की घोषणा कर इस बार प्रत्याशी घोषित करने में पहल दिखाई है। अहमदाबाद महा नगरपालिका प्रत्याशियों की भी घोषणा होनी थी लेकिन नेताओं में सहमति नहीं बन पाने से यह सूची अटक गई। गुजरात प्रदेश कांग्रेस ने सूरत वडोदरा राजकोट जामनगर पता भावनगर महानगर पालिका के 61 वार्ड में सवा सौ से अधिक प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बीते तीन-चार दिनों से कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक मैं 6 महानगरपालिका में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई।

पार्टी सूत्र बताते हैं कि अपनी पहली ही बैठक में प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति ने 200 प्रत्याशियों के नामों की सूची तैयार कर ली थी इनमें सूरत के 19 वार्ड के 52 उम्मीदवार, वडोदरा के 11 वार्ड के 20 उम्मीदवार, राजकोट के 14 वार्ड के 22 उम्मीदवार, जामनगर के 7 वार्ड के 27 उम्मीदवार, भावनगर के 10 वार्ड के 21 उम्मीदवार शामिल हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

अहमदाबाद के कुछ वार्ड के 70 प्रत्याशियों के नामों की सूची भी तैयार हो गई थी लेकिन प्रदेश के नेताओं में सहमति नहीं बन पाने के कारण हाल फिलहाल अहमदाबाद के प्रत्याशियों की घोषणा को टाल दिया गया। अहमदाबाद सहित राज्य की 6 महानगर पालिकाओं में आगामी 21 फरवरी के दिन मतदान होना है। नामांकन प्रक्रिया सभी छह महानगर पालिकाओं में शुरू हो चुकी है तथा 7 मार्च तक नामांकन किया जा सकेगा।

यह भी पढ़े…..Wedding under water: समुद्र में 60 फुट नीचे की शादी, लिये पानी में सात फेरे, देंखे वीडियो