Tilak

Migrant workers: फिर प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरु, मुंबई में भारी संख्या में तिलक टर्मिनल पहुंचे

Migrant workers: फिर प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरु, मुंबई में भारी संख्या में यूपी-बिहार के लोग लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचे

मुंबई, 16 अप्रैल: Migrant workers: फिर प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरु, मुंबई में भारी संख्या में यूपी-बिहार के लोग लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचे देश में एक तरफ कोरोना के मामलों में रिकार्ड वृद्धि हो रही है वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन का डर भी सताने लगा है। महाराष्ट्र में स्थिति बहुत ही खराब है। यहां सरकार ने 16 दिन का कर्फ्यू लगा दिया है। हालाकि महाराष्ट्र में काम करने वाले परप्रांतिय लोगों को एक बार फिर लॉकडाउन का डर सताने लगा है। यही वजह के कि नौकरी करने मुंबई पहुंच लोग वापस यूपी-बिहार की तरफ लौटने लगे।

Whatsapp Join Banner Eng

महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे से लोगों का पलायन शुरु हो गया है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेन्ड पर लोगों की कतारे दिख रही है।(Migrant workers) शुक्रवार को भारी संख्या में लोग मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचे। दरभंगा जाने के लिए लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचे लोगों ने बताया कि महाराष्ट्र में स्थिति बहुत ही खराब है। यहां काम नहीं है हम बैठ कर कैसे खाएंगे। लोगों ने बताया कि गांव जाकर कम से कम अपने परिवार के साथ रहेंगे वहीं कुछ काम कर अपना और अपने परिवार का पेट भरेंगे।

ADVT Dental Titanium

गौरतलब है कि एक साल पहले भी यही स्थिति थी। एका एक लॉकडाउन लगने के बाद (Migrant workers) प्रवासी मजदूरों की हालत खराब हो गई थी। जिसके बाद वह पैदल ही अपने घर लौटने लगे थे। इस दौरान सैकड़ो मजदूरों ने अपनी जान गवां दी थी।

यह भी पढ़े…..Piles: बवासीर में गेंदा का फूल लाभदायी