Conversion Racket

Conversion Racket: यूपी में धर्म परिवर्तन के मास्टर माइंड उमर गौतम ने धर्म परिवर्तन की बात स्वीकार की, देंखे वायरल वीडियो

Conversion Racket: उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन रेकेट के मास्टर माइंड उमर गौतम का एक वीडियो सामने आया है

नई दिल्ली, 23 जूनः Conversion Racket: उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन रेकेट के मास्टर माइंड उमर गौतम का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में उसने धर्म परिवर्तन की बात स्वीकार की है और दावा किया है कि उसने खुद दिल्ली की जामिया स्थित इस्लामिक दवाह सेन्टर में 1000 लोगों के धर्म परिवर्तन संबंधित डोक्यूमेंट जारी किया है।

वीडियो में (Conversion Racket) उमर गौतम ने दावा किया है कि इस्लामिक दवाह सेन्टर में हर महीने लगभग 15 से अधिक लोगों के धर्म परिवर्तन संबंधित दस्तावेज तैयार होते हैं। इसके साथ ही उनको यह भी बताया जाता है कि इस्लामिक दवाह सेन्टर में पोलेन्ड, इंग्लैंड, सिंगापुर और अमेरिका के लोगों का भी धर्म परिवर्तन हुआ है।

Whatsapp Join Banner Eng

वीडियो में (Conversion Racket) उमर गौतम कहते हैं कि गोरखपुर के यादव परिवार के व्यक्ति का धर्म परिवर्तन करके उसका नाम मोहम्मद उस्मान रखा। हमारी कोशिश है कि जो लोग इस्लाम कबूल करते हैं उन्हें लीगल और मोरल सपोर्ट दिया जाये। वीडियो में उमर कानपुर की एक युवती का भी उल्लेख करते हैं जिसने उससे प्रभावित होकर इस्लाम कबूल किया।

रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि Islamic Dawah Centre ने संयुक्त राज्य अमेरिका, कतार, कुवैत वगैरह में स्थित बिन सरकारी संगठनों से विदेशी फंडिंग की आशंका है। फातिमा चेरिटेबल फाउंडेशन (दिल्ली), लखनऊ के अल हसन ऐज्युकेशन एंड वेलफेर फाउंडेशन सहित अनेक भारत-धारारित एफसीआर ने रजिस्टर्ड बिन सरकारी संगठनों के माध्यम से आईडीसी में भेजा जाता है।

जिसमें मेवात ट्रस्ट फॉर ऐज्युकेशनल वेलफेर (फरीदाबाद), मरकुजल मारीफ (मुंबई) और ह्युमन सोलिडेरिटी फाउंडेशन (दिल्ली) भी शामिल हैं। उमर गौतम ने एआईयुडीएफ के सांसद बदरूद्दीन अजमल द्वारा फंडिंग होने का दावा भी किया है।

उल्लेखनीय है कि धर्म परिवर्तन रेकेट मामले में उमर गौतम और जहांगीर की दिल्ली के जामिया नगर की गिरफ्तारी हुई थी। यूपी एटीएस को उमर और जहांगीर दोनों को सात दिन का रिमांड मिल गया है।

क्या आपने यह पढ़ा.. Ludhiana Police: लुधियाना पुलिस की नई पहल, ड्रग के खिलाफ साइकिल रैली आयोजित की