Indonesia

इंडोनेशिया (Indonesia) में बड़ा हादसा, तीर्थ यात्रियों की बस गिरी खाई में, 26 की मौत, 35 घायल

(Indonesia)

इंडोनेशिया (Indonesia) में बड़ा हादसा, तीर्थ यात्रियों की बस गिरी खाई में, 26 की मौत, 35 घायल

जकार्ता, 11 मार्चः इंडोनेशिया (Indonesia) के जावा द्वीप में पर्यटकों की बस खाई में गिर जाने से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 35 लोगों के घायल होने की खबर मिली है। स्थानीय पुलिस प्रमुख एको प्रासेत्यो रोब्बियांतो ने बताया कि यह बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर से इस्लामी माध्यमिक स्कूल के छात्रों और उनके अभिभावकों के समूह को बुधवार प्रांध के तासिकामलय जिले में एक तीर्थ स्थल पर लेकर जा रही थी तभी यह घटना हुई।

उन्होंने बताया कि सुमेदांग जिले में इस ढलानों वाले इलाके में चालक बस को नियंत्रित नहीं कर पाया और बस 20 मीटर गहरी खाई में गिर गयी। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चला है। लेकिन इस दुर्घटना में जीवित बचे लोगों को कहना है कि ब्रेक खराब होने के कारण यह दुर्घटना हुई।

ADVT Dental Titanium

बांदुंग तलाश एवं बचाव एजेंसी प्रमुख देदेन रिदवांसाह ने बताया कि 26 मृतकों के शव और 35 घायलों को एक अस्पताल और एक निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि बचावकर्ता दुर्घटना ग्रस्त बस में फंसे एक अन्य व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं। घटना में 13 घायल व्यक्तियों की हालत गंभीर है। जबकि मृतकों में बस चालक भी शामिल हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

इंडोनेशिया में सुरक्षा के खराब मानकों एवं बुनियादी ढांचे के अभाव के कारण सड़क दुर्घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। सुमात्रा द्वीप में दिसंबर 2019 में एक यात्री बस के 80 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से 35 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़े.. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नंदीग्राम बैठक से नामांकन पत्र भरा, पढ़ें पूरी खबर