IRCTC: राजकोट से कुंभ तीर्थ यात्रा और दक्षिण दर्शन यात्रा ट्रेन जल्द ही होगी रवाना,जानिए पूरी खबर….

IRCTC: राजकोट से 06 मार्च 2021 कुंभ तीर्थ यात्रा और 20 मार्च 2021 को दक्षिण दर्शन यात्रा ट्रेन रवाना होगी

अहमदाबाद, 03 मार्च: रेलवे मंत्रालय के सहयोग से भारतीय रेलवे कैटरिंग एव टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) रीजिनल ऑफिस अहमदबाद द्वारा विशेष तीर्थ यात्रा ट्रेन 06 और 20 मार्च 2021 के दिन चलायी जा रही है। सभी पोस्ट कोविड नियमो को ध्यान में रखते हुए यात्रियो की विशेष मांग पर यह ट्रेन चलाई जा रही है।

IRCTC के पश्चिम क्षेत्र ग्रुप जनरल मेनेजर राहुल हिमालियन (IRTS) और अहमदाबाद रिजिनल ऑफिस के क्षेत्रीय प्रबंधक वायुनंदन शुक्ला ने बताया की 06 मार्च 2021 को राजकोट से पहली भारत दर्शन “कुंभ तीर्थ” यात्रा ट्रेन रवाना होगी, इसमें यात्रियो ने खूब उत्साह से कम्फर्ट क्लास (3AC) बुक कराया है जो कि समय से पूर्व भर चुका है, और स्टैंडर्ड क्लास (स्लीपर) में कुछ ही सीटे बची है।

Railways banner

राहुल हिमालियन ने यह भी बताया कि, पहली ट्रेन राजकोट से शुरू की जाएंगी और राजकोट
वापिस लोटेगी। यह ट्रेन में दर्शनीय स्थल मथुरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर , वाघा बॉर्डर और
माता वैष्णोदेवी दर्शन कराया जायेगा । जबकी दूसरी ट्रेन राजकोट से 20 मार्च 2021 के दिन चलकर “साउथ दर्शन” हेतु जाएगी एव वापस राजकोट आएगी । इन ट्रेन के दोनों यात्रा पैकेज में भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का भोजन), रोड परिवहन के लिए बस व्यवस्था, धर्मशाला आवास और टूर एस्कॉर्ट, कोच सुरक्षा गार्ड की सुविधा ,हाउसकीपिंग और अनाउंसमेंट कि सुविधा उपलब्ध रहेगी।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क 079-26582675, 8287931718, 8287931634 और टिकट ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा www.irctctourism.com पर उपलब्ध है और यात्री अहमदाबाद ,वड़ोदरा, सुरत और राजकोट कार्यालय से तथा अधिकृत एजेन्टो से भी बुकिंग करा सकते है।

वायुनंदन शुक्ला ने यह भी कहा कि उपरोक्त ट्रेन मे कोविड महामारी को देखते हुए यात्रियों कि
सुरक्षा के लिए सभी यात्रियों को यात्रा शुरू करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। “आरोग्य-सेतु” ऐप डाउनलोड करना सुनिश्चित किया जायेगा। ट्रैन के कोच को और यात्रिओ के सामान को सेनेटाइज किया जायेगा। यदि कोई यात्री अस्वस्थ होता है तो अलग कोच की भी व्यवस्था रहेगी।

IRCTC यात्रिओ के बजट को ध्यान में रखते हुए बहुत ही किफायती दरों पर यात्रा का आयोजन किया गया है। यह ट्रेन का कार्यक्रम निम्नानुसार रहेगा :-

यात्रा विवरण यात्रा की दिनांक दर्शनीय स्थल पैकेज टैरिफ: – (जीएसटी सहित)

यात्रा विवरणयात्रा की दिनांकयात्रा की दिनांकपैकेज टैरिफ: – (जीएसटी सहित)
स्टैंडर्ड (SL)
कुंभ हरिद्वार भारत
दर्शन (WZBD297)
06.03.2021 से
14.03.2021 तक
मथुरा, हरिद्वार, ऋषिकेश,
अमृतसर, वाघा बॉर्डर,
माता वैष्णोदेवी
Rs. 8,505/-
दक्षिण भारत दर्शन
(WZBD298)
20.03.2021 से
31.03.2021 तक
रामेश्वरम ,मदुराई
,कन्याकुमारी, त्रिवेन्द्रम
,गुरुवायुर,तिरुपति ,मैसूर
Rs. 11,340/-

दुनिया भर में कोविड-19 समस्या के मद्देनजर,आईआरसीटीसी द्वारा सभी कोविड-19 सुरक्षा उपायों को अपनाया जाएगा। यात्रियों को एक सुखद धार्मिक यात्रा दी जाएगी। यात्रियों से यह सुनिश्चित करने की अपेक्षा की जाती है कि केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा जारी कोविड-19 के सुरक्षा नियमों का पालन किया जाए और स्वयं की यात्रा को सुखद बनाने के लिए IRCTC को सहयोग प्रदान किया जाए।

यह भी पढ़े…..

फास्टैग (Fastag) से पेट्रोल-डीजल और सीएनजी के साथ ही अब पार्किंग भी आसान, पढ़े पूरी खबर

Railway: कल से चलनेवाली इन ट्रेनों का न्यूनतम किराया 30 रूपये, एटीवीएम से भी मिलेंगे टिकट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *