arvind joshi sharman joshi

फिल्म अभिनेता अरविंद जोशी के निधन से फिल्मी दुनिया में शोक की लहर

arvind joshi sharman joshi

मुंबई 29 जनवरी। गुजराती रंगभूमि के अभिनेता तथा बॉलीवुड की फिल्मों में अपना नाम रोशन करने वाले अरविंद जोशी के निधन से फिल्मी दुनिया में शोक की लहर है। उन्हें चिकित्सा के लिए मुंबई की नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

जोशी के परिवार में उनकी पत्नी और दो पुत्र हैं। उनकी बेटी मानसी ने अभिनेता रोहित रॉय के साथ शादी की है। वह अभिनेत्री सरिता जोशी के बहनोई और अभिनेत्री केतकी दवे के चाचा थे। वे खुद भी स्टेज के अच्छे कलाकार हैं। उन्होंने अपने अभिनय की शुरूआत पिता अरविंद जोशी तथा प्रवीण जोशी के साथ की थी। अरविंद जोशी बहुत से लोगो के मेन्टोर भी रह चुके है।

Whatsapp Join Banner Eng

अरविंद जोशी मशहूर नाट्यकार प्रवीण जोशी के भाई थे। अरविंद जोशी के संतान शरमन जोशी और मानषी जोशी स्टेज ऑर्टिस्ट हैं। अरविंद जोशी अपने फिल्मी कैरियर की तुलना में गुजराती रंगमंच से अत्यधिक मशहूर हुए थे। उन्होंने 1975 में आई फिल्म शोले में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था। उन्होंने 1969 में प्रदर्शित फिल्म इत्तेफाक और अपमान की आग में भी काम किया था।

उनका पुत्र शरमन जोशी दो दशक से बॉलीवुड की अनेक मशहूर फिल्मों में काम कर चुका है। जिसमें रंग दे बसंती, फरारी की सवारी और हाल ही में रिलीज मिशन मंगल में काम किया है। शरमन जोशी मशहूर चरित्र अभिनेता और एक समय के कुख्यात विलन प्रेम चोपड़ा की पुत्री प्रेरणा चोपड़ा के साथ विवाह किया है।

यह भी पढ़े…..अमेरिका के व्हाइट हाउस में कोरोना से बचने के लिए 50 प्रतिशत कर्मचारी घर से करेंगे काम