Plants

घर में लगायें ये पौधें (Plants), पैसे की कमी हो जायेगी रफू चक्कर, पढ़ें पूरी खबर

(Plants)

घर में लगायें ये पौधें (Plants), पैसे की कमी हो जायेगी रफू चक्कर, पढ़ें पूरी खबर

अहमदाबाद, 11 मार्चः हर छोटी बड़ी जरूरतों को पूरी करने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है। इसलिए हर कोई इतना पैसा कमाना चाहता है कि उसका जीवन आराम से व्यतीत होता रहे। कई बार सबकुछ सही रूप से चलने के बाद भी पैसों की कमी बनी रहती है। वास्तु के अनुसार आप कुछ पौधों को घर में लाकर आर्थिक परेशानियों से निपटारा पा सकते हैं। आइए देंखे वो कौन से पौधें है।

तुलसी का पौधा ज्यादातर लोगों के घरों में रहता है। लेकिन बहुत से लोगों को इसे रखने का सही स्थान पता नहीं होता है। वास्तु के अनुसार अगर आप पैसों की कमी से निपटना चाहते हैं तो तुलसी हमेशा घर के मैन गेट के पास लगायें। वास्तु के अनुसार जीवन में धन की कमी नहीं होगी। इसके लिए मनीप्लांट और क्रासुला का पौधा लगाना चाहिए।

ADVT Dental Titanium

घर में लक्ष्मणा नामक पौधा लगाना भी काफी शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इस पौधों को लगाने से घर में हमेशा पैसों की कमी नहीं रहती है। वहीं लाल कनेर के पौधों को भी मा लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। यह पौधा पैसे की कमी नहीं होने देता है। सफेद और नीले रंग के अपराजिता पौधे को घर में लगाने से पैसों की किल्लत नहीं होती। आर्थिक परेशानियों से निपटने के लिए आप हरसिंगार का पौधा भी लगा सकते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

केले के पेड़ को समृद्धि का प्रतीक माना गया है। इसे घर के इसान कोण में लगाना चाहिए। बांस और क्रिसमस ट्री भी वास्तु के अनुसार समृद्धि देने वाला होता है। समी का पौधा घर में होना भी शुभ माना जाता है। लोग आम तौर पर इस पौधे को लगाने से डरते हैं क्योंकि ज्योतिष ने इसका संबंध शनि से माना जाता है। लेकिन इस पौधे को घर के मुख्य द्वार के बाईं तरफ लगाने से तमाम परेशानियां दूर हो जाती है।

यह भी पढ़े.. मोहन डेलकर आत्महत्या मामलाः भाजपा नेता (BJP Leader) के खिलाफ शिकायत दर्ज, पढ़ें पूरी खबर