Manish sisodia: अस्पतालों में अगले 4-5 दिनों में 2700 नए बेड्स बढ़ाये जाएंगे: मनीष सिसोदिया

Manish sisodia: पैनिक में आकर अस्पतालों की ओर न भागे, होम आइसोलेशन कोरोना से लड़ने का सबसे कारगर उपाय: उपमुख्यमंत्री

रिपोर्ट: महेश मौर्य, दिल्ली

नई दिल्ली, 20 अप्रैल: Manish sisodia: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जनता को संबोधित किया और पैनिक न करते हुए लॉकडाउन का सही ढंग से पालन करने की अपील की। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली के अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि पिछले 2 हफ़्तों में दिल्ली में कोरोना बेड्स की संख्या 3 गुणा तक बढ़ाई गई है। 3 अप्रैल 2021 को दिल्ली में कोरोना बेड्स की संख्या 6071 थी जो आज 20 अप्रैल को 19101 है।

ADVT Dental Titanium

उपमुख्यमंत्री (Manish sisodia) ने बताया कि दिल्ली सरकार कोरोना बेड्स बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है और आने वाले 4-5 दिनों में दिल्ली के अस्पतालों  में 2700 नए बेड्स बढ़ा दिए जाएंगे। बुराड़ी अस्पताल में अभी 320 बेड्स मंजूर है जिनकी संख्या 800 की जाएगी। अम्बेडकर नगर अस्पताल में बेड्स की क्षमता 200 से 600 की जाएगी। दीनदयाल अस्पताल में बेड्स 250 से बढ़ाकर 750 किए जाएंगे। आचार्य भिक्षु अस्पताल और DRDO के कोरोना सेंटर में 250-250 नए बेड्स शामिल किए जाएंगे। नरेला के राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में बेड्स की संख्या 200 से 400 की जाएगी। साथ ही दिल्ली सरकार के एक स्कूल को एलएनजेपी अस्पताल से जोड़ा जाएगा  जिसमें 125 बेड्स शामिल होंगे और कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में 500 बेड्स का सेन्टर तैयार किया जाएगा। ये सभी बेड्स आगामी 4-5 दिनों में तैयार कर दिए जाएंगे। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि अभी भी दिल्ली में करीब 2500 बेड्स खाली है।

उपमुख्यमंत्री (Manish sisodia) ने लोगों से पैनिक न होने और लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना होने पर लोग डरकर अस्पताल की ओर न भागे बल्कि होम आइसोलेशन को अपनाए। होम आइसोलेशन कोरोना से लड़ने का सबसे कारगर उपाय है। होम आइसोलेशन के दौरान डॉक्टर नियमित रूप से लोगों से फ़ोन पर संपर्क में रहते है। यदि तेज बुखार आता है या सिम्पटम्स ज़्यादा बढ़ते है तभी अस्पतालों में जाए। उपमुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अस्पताल जाने से पहले ‘दिल्ली कोरोना ऐप’ पर अस्पतालों में बेड्स की स्थिति जांच ले और जहां बेड्स मौजूद हो वहां जाए इससे समय बचेगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई अस्पताल ऐप पर गलत जानकारों दिखा रहा है या फिर बेड्स होने के बाबजूद लोगों को मना कर रहा है तो उस अस्पताल के खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng

डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ़ की सराहना करते हुए उपमुख्यमंत्री (Manish sisodia) ने कहा कि हमारे डॉक्टर और बाकी मेडिकल स्टाफ दिन-रात काम करके अपनी जान पर खेल कर मरीज़ों की जान बचा रहे है। इसलिए हमारा कर्तव्य है कि उनका सहयोग करे।

गौरतलब है कि नोडल हेल्थ मिनिस्टर का पद संभालने के बाद से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लगातार दिल्ली के अस्पतालों का दौरा कर कोरोना संबंधित व्यवस्था का जायजा ले रहे है।

यह भी पढ़े…..दिल्ली के कोविड अस्पतालों में 18923 बेड में से 2426 बेड उपलब्ध: सत्येंद्र जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *