farmer tikait

जींद में आयोजित महापंचायत का स्टेज टूटा, राकेश टिकैत Rakesh Tikait सहित कई नेता गिरे

Rakesh Tikait जींद जिले में तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आयोजित महापंचायत के दौरान मंच टूटने से कई लोगों को मामूली चोट आयी है।

Rakesh Tikait, jind sabha

जींद, 03 फरवरी: Rakesh Tikait हरियाणा प्रदेश के जींद जिले में तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आयोजित महापंचायत के दौरान मंच टूटने से कई लोगों को मामूली चोट आयी है। इसमें किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार देश में तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। इसी मांग के उपलक्ष्य में हरियाणा के जींद जिले में भी किसान महापंचायत का आयोजन किया गया था।

Whatsapp Join Banner Eng

इस दौरान अचानक मंच के टूटने से भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत और अन्य किसान नेता मंच से नीचे गिर गये। नीचे गिरने से उन्हें मामूली चोट आयी हैं। बता दें कि यह महापंचायत जींद के कंडेला गांव में आयोजित की गई थी। जिसमें कई खाप नेताओं ने हिस्सा लिया। इसका नेतृत्व टेकराम कंडेला ने किया था। गौरतलब है कि कंडेला खाप ने कृषि कानूनों के खिलाफ अपना समर्थन दिया है।

जब राकेश टिकैत भावुक हुए थे तब कंडेला गांव के लोगों ने जींद चंदीगढ़ हाईवे जाम कर दिये थे। जिसके बाद पूरे हरियाणा भर से किसान आंदोलन को समर्थन मिला था। बड़ी संख्या में लोग दिल्ली की सीमाओं पर पहुँच गये थे

यह भी पढ़े…..Prahlad Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी लखनऊ में धरने पर बैठ गये