Amit chavada

गुजरात कांग्रेस राज्य में 18 से 28 जनवरी तक महाजनसंपर्क अभियान चलायेगीः अमित चावड़ा

Amit chavada

रिपोर्ट : रामकिशोर शर्मा

अहमदाबाद, 17 जनवरी: गुजरात में भाजपा के शासन के दौरान जनता और प्रशासन के बीच तालमेल नहीं है। प्रशासन के खिलाफ जनता में रोष है। इस बीच इन सभी समस्याओं के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस 18 से 28 जनवरी तक महाजनसंपर्क अभियान चलायेगी। इस दौरान कांग्रेस राज्य में बिजली, सड़क, जलापूर्ति, सिंचाई, भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याओं पर ध्यान आकर्षित करेगी। इस महाअभियान में कांग्रेस छह महानगरों के 145 वार्डों का संपर्क करेगी।

गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने आज इस कार्यक्रम की घोषणा की। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इससे पूर्व ‘हैलो कम्पेन’ शुरू किया था। इससे हमें जानकारी मिली थी कि भाजपा शासन और जनता के बीच बहुत ही बड़ी दवाई है। इनके बीच इस प्रकार के सम्बंध के कारण जनता में आक्रोष है। इन सब बाबतों के मद्देनजर राज्य में कांग्रेस के 270 प्रदेश पदाधिकारी राज्य के 17 हजार गाँवों का दौरा करेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng

अमित चावड़ा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेता छह महानगरों के 145 वार्डों में घर-घर जाकर लोगों से बातचीत कर स्वास्थ्य, जलापूर्ति, शिक्षा सहित स्तरीय सेवाओं का उल्लेख कर उनकी उपलब्धता की जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य की 81 नगरपालिकाओं क 684 बैठकों पर भी चुनाव आयोजित किए जायेंगे। कांग्रेस के पदाधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों का दौराकर कृषि कानून से किसानों को अवगत करवायेंगे। कांग्रेस किसान बचाओ- देश बचाओ मुहिम भी चलायेगी। इस कार्यक्रम के तहत राज्य के 17 हजार गाँवों के किसानों का संपर्क करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण मे राज्य के महानगरों और बाद में ग्रामीण क्षेत्रों का संपर्क किया जायेगा। इस प्रकार कांग्रेस राज्य की 1.25 करोड़ जनता के समक्ष भाजपा शासन की अक्रमण्यता का पर्दाफाश करेंगे। गुजरात प्रदेश प्रभारी राजीव सातव ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों के चयन में किसी को रिपीट नहीं किया जायेगा। जिन कार्यकर्ताओं के खिलाफ ह्विप उल्लंघन का मामला होगा, उन्हें स्थानीय निकायों के चुनाव में टिकट नहीं दिया जायेगा।

यह भी पढ़े…..टीकाकरण महाराष्ट्र में सोमवार तक के लिए स्थगित, जानिए क्या है वजह?