oxygen cylinder

Oxygen shortage: दिल्ली के बाद अब जयपुर में ऑक्सीजन नहीं मिलने से 20 मरीजों की मौत

Oxygen shortage: अस्पताल प्रशासन ने कहा था कि मरीजों की हालत बहुत ही खराब थी। जिसके कारण उनका आक्सीजन लेवल बहुत ही कम हो गया था।

नई दिल्‍ली, 24 अप्रैल: Oxygen shortage: दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के बाद अब जयपुर से बुरी खबर सामने आ रही है। यहां गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से 20 मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल प्रशासन ने इस बात की पुष्टी की है। उन्होंने बताया कि बीती रात मरीजों की जान चली गई है। सरकार की तरफ से अभी ऑक्सीजन टैंक मुहैया करवाया है। प्रशासन ने बताया कि अस्पताल में 260 मरीज उपचार ले रहे थे।

Whatsapp Join Banner Eng

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के बीच ऑक्सीजन की काफी (Oxygen shortage) किल्लत दिखने मिल रही है। मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल रहा वे तड़प तड़प कर मर रहे है। गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली में भी आक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत हो गई थी। बाद में अस्पताल प्रशासन ने कहा था कि मरीजों की हालत बहुत ही खराब थी। जिसके कारण उनका आक्सीजन लेवल बहुत ही कम हो गया था। जिसके कारण मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

ADVT Dental Titanium

केन्द्र सरकार ने आक्सीजन की किल्लत को लेकर चिंता व्यक्त की है। सरकार ने ऑक्सीजन की कमी (Oxygen shortage) को देखते हुए विदेश से आक्सीजन लाने की भी तैयारी की है।

यह भी पढ़े…..Migrant workers: दिल्ली सरकार का ऐलान-प्रवासी मजदूरों को दी जायेगी 5-5 हजार की नगद सहाय