DKCU

Railway administration: कोरोना प्रभावित रेलकर्मियों को उपलब्ध कराए ऑक्सीजन: डी के पांडेय

Railway administration: रेल प्रशासन कोरोना नियंत्रण सेल का करे गठन – मो ज़्याउद्दीन

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 26 अप्रैल:
Railway administration: कोरोना महामारी के चपेट में अब काफी संख्या में रेलकर्मी भी आ रहे हैं और इस कारण बहुत से रेलकर्मियों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा है। कई रेलकर्मी और उनके परिवार के सदस्य इस संक्रमण के भयभीत है। रेल अस्पतालों में कोरोना के इलाज की व्यवस्था नहीं होने और प्राइवेट अस्पतालों में बेड एवं ऑक्सीजन के उपलब्ध नहीं होने से समुचित ईलाज के अभाव में रेलकर्मी और उनका परिवार दर दर भटकने को मजबूर हैं। ऐसी स्थिति में रेलप्रशासन को अपनी जिम्मेदारी लेते हुए अपने कर्मचारियों के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने चाहिए।

उक्त बातों को ईसीआरकेयू के अध्यक्ष एवं धनबाद मंडल पी एन एम प्रभारी डी के पांडेय ने महाप्रबंधक हाजीपुर के साथ वैश्विक महामारी कोरोना आपदा के संक्रमण जनित दुष्प्रभाव, उससे बचाव और सहायता विषय पर आयोजित “महासंवाद ” बैठक में रखी।

उक्त बैठक की अध्यक्षता महाप्रबंधक हाजीपुर ललित चंद्र त्रिवेदी ने किया तथा संचालन प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी जे के पी सिंह ने किया।

Whatsapp Join Banner Eng

Railway administration: इस बैठक में मान्यता प्राप्त यूनियन ईसीआरकेयू के सभी केंद्रीय और शाखा पदाधिकारी, पांचों मंडलों के मंडल रेल प्रबंधक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक तथा प्रमुख विभागीय अधिकारियों की टीम ने भाग लिया।

कॉमरेड पांडेय ने प्रमुख स्टेशनों और दूरस्थ क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए भेपोराईजर, ऑक्सीमीटर, थर्मो स्कैनर, सैनिटाईजेशन आदि की मांग सहित रनिंग स्टाफ को राउंड ट्रिप कार्य लिये जाने एवं रनिंग रूम में कम से कम रोके जाने और सभी यूनिटों पर कार्य की समीक्षा कर स्टाफ से रोटेशन में कार्य लिये जाने की मांग रखी। पिछले साल की तरह इस बार भी सभी रेलकर्मचारियों को आर्सेनिक अलबम 30 दवा वितरित करने की मांग रखी।

अपर महामंत्री मो ज़्याउद्दीन ने सभी मंडलों में कोरोना आपदा नियंत्रण सेल स्थापित करने की मांग की। उन्होंने बताया कि इस सेल को प्रभावित कर्मचारी अपनी समस्या तथा जरूरतों की जानकारी देगा तथा सेल आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने में सहयोग देगा। आवश्यकता पड़ी तो राज्य सरकार के अधिकारियों से बात कर बेड, ऑक्सीजन तथा अन्य दवाओं का प्रबंध करेगा।

उक्त जानकारी देते हुए ईसीआरकेयू के मीडिया प्रभारी एन के खवास ने बताया कि बैठक में सभी प्रतिनिधियों की बातों को महाप्रबंधक ने गंभीरतापूर्वक सुनीं और समाधान के सारे व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़े…..KIIT ranking: वैश्विक स्तर पर के.आई.आई.टी. को टाइम्स हायर एजुकेशन (THE) इम्पैक्ट रैंकिंग्स में 201+ रैंक मिला

ADVT Dental Titanium

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *