एसआई पवन दहिया के नेतृत्व में दक्षिण पश्चिम जिले की टीम ने द्वारका सेक्टर सात स्थित मेसर्स बुलेट कैफे पर छापेमारी

नई दिल्ली, 24 जुलाई, 2020  

दिल्ली एनसीआर में अनलॉक 2 के दौरान रेस्तरां, क्लब होटल आदि में शराब परोसने पर पूर्ण प्रतिबंध है।  आबकारी विभाग को विभिन्न क्षेत्रों में कुछ फ़ूड रेस्टोरेंट, क्लबों, बार, लाउंज, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों इत्यादि में अवैध ढंग से शराब परोसने के संबंध में गुप्त सूचना मिली थी।  इसके आधार पर इन क्षेत्रों की निगरानी रखी जा रही है।
इस क्रम में 23.7.2020 को एसआई पवन दहिया के नेतृत्व में दक्षिण पश्चिम जिले की टीम ने द्वारका सेक्टर सात स्थित मेसर्स बुलेट कैफे पर छापेमारी की। इस दौरान वहां मौजूद 35-40 युवक-युवतियों को शराब और हुक्का इत्यादि सर्व किया जा रहा थी। इसके आधार पर तदनुसार दिल्ली के पुलिस स्टेशन पालम गांव में प्राथमिकी संख्या 506/20 धारा 33 आबकारी अधिनियम, 4/20/21 कोप्टा अधिनियम, 188/271/34 आईपीसी, 3 महामारी अधिनियम और 51 (बी) आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।  रेस्टोरेंट के मैनेजर मनीष सिरोही को मौके से पकड़ा गया। 
उल्लेखनीय है कि विभाग ने ऐसे लाइसेंसी तथा गैरलाइसेंसी रेस्तरां के खिलाफ अभियान शुरू किया है, जहां अनलॉक 2 के दौरान शराब परोसी जा रही है । पिछले 10 दिनों में शराब परोसने वाले रेस्तरां के खिलाफ यह तीसरा मामला दर्ज है। 
इससे पहले छापेमारी के दौरान नई दिल्ली के पश्चिम विहार स्थित मेसर्स क्लब कोयला कैफे, ईस्ट पटेल नगर और मेसर्स क्रॉस रोड कैफे के के खिलाफ मामले दर्ज हो चुके हैं। 
यह अभियान लगातार तेजी के साथ चलाया जाता रहेगा।

रिपोर्ट: महेश मौर्य, दिल्ली

*******