Gujarat farmer suport

गुजरात से किसानों का एक समूह दिल्ली पहुँचा कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

Gujarat farmer suport

कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज किसान नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

दिल्ली, 03 दिसंबर: गुजरात से आया किसानों का एक समूह कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “हम टीवी पर देख रहे थे कि ये आंदोलन हरियाणा और पंजाब का है, लेकिन ये आंदोलन पूरे हिन्दुस्तान के किसानों के लिए चल रहा है। हम इस आंदोलन का समर्थन करने आए हैं।कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “जब तक प्रधानमंत्री जी समस्या का निदान नहीं करेंगे, तब तक किसान दिल्ली छोड़कर नहीं जाएंगे।”@AHindinews

Delhi police kisan protest

किसान नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं तो किसान दिल्ली की सड़कों को जाम कर देंगे। किसानों का विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक तीनों कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया जाता

तीन केंद्रीय मंत्रियों ने किसान नेताओं से मुलाकात करने के एक दिन बाद, उनसे कृषि सुधार कानूनों से संबंधित विशेष मुद्दों की पहचान करने का आग्रह किया, जिन पर विरोध कर रहे किसानों ने सरकार को अपनी रिपोर्ट देने के लिए आज की समय सीमा को पूरा करने से इनकार कर दिया। इसके बजाय, किसानों ने सरकार से तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर एक नया कानून बनाने की मांग की।

Farmer meeting

लगभग 32 किसान संगठनों के नेताओं ने आज शाम 4 बजे के आसपास एक बैठक की, जिसमें योगेंद्र यादव, दर्शन सिंह, शिव कुमार के साथ भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत, बीकेयू के महासचिव बुद्धवीर सिंह और धर्मेंद्र मलिक ने भी भाग लिया सिंघू सीमा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *