BJP Congress party

पंजाब में (congress win) स्थानीय निकायों के चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारी, भाजपा-अकाली दल का सफाया

congress win

पंजाब में स्थानीय निकायों के चुनाव में कांग्रेस (congress win) ने बाजी मारी, भाजपा-अकाली दल का सफाया


चंदीगढ़, 17 फरवरी। पंजाब में स्थानीय निकायों के चुनाव में सत्तारूढ कांग्रेस पार्टी (congress win) ने बड़ी जीत हासिल की है। पार्टी ने अभी तक 8 में से 7 नगर निगमों में जीत हासिल कर ली है और एक में आगे है। वहीं 109 नगर परिषदों में 63 पर कांग्रेस विजयी रही है। अकाली दल 8 और आम आदमी पार्टी 2-2 सीटों पर जीत दर्ज कर पायी है।

Whatsapp Join Banner Eng

पंजाब में स्थानीय निकायों के चुनाव में जीत से (congress win) कांग्रेस के हौसले बुलंद हुए हैं। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने ट्वीट कर कहा है कि पंजाब में पंजा। उन्होंने कहा पंजाब के खेतों में उगी आक्रोष की फसल ने मोदी और बीजेपी को करारा जवाब दिया है। पंजाब का श्राप भाजपा का ड्राप ट्वीट कर कहा कि पंजाब के लोगों ने भाजपा, अकाली दल और आम आदमी पार्टी के मुंह पर करारा तमाचा जड़ दिया है। वे अन्नदाता के सम्मान से खेल रहे थे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने पिछले करीब 50 साल में पहली बार बठिंडा में जीत (congress win) दर्ज की है। पंजाब के वित्तमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि बठिंडा में कांग्रेस का 53 साल में पहला मेयर बनेगा। अबोहर, बठिंडा, बटाला, कपूरथला, मोहाली, होशियारपुर, पठानकोट और मोगा के आठ नगर निगमों के 2302 वार्ड और 109 नगर परिषदों के लिए कुल 9222 उम्मीदवार मैदान में है।

राज्य चुनाव आयोग ने मोहाली नगर निगम में दो मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान का आदेश दिया था। इसलिए इस निगम के लिए मतगणना गुरूवार को होगी। उम्मीदवारों में 2832 निर्दलीय, 2307 सत्तारूढ कांग्रेस के जबकि 1569 शिरोमणी अकाली दल के हैं। भाजपा ने 1,163 और आप ने 1606 उम्मीदवार उतारे हैं। उल्लेखनीय है कि पंजाब में ऐसे समय में निकाय चुनाव हुए है। जब करीब पिछले 6 महीने से तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं।

यह भी पढ़े…..Hanged case: आजादी के बाद यह पहली महिला है जिसे फांसी होगी, जानिए क्या है वजह