कोर्ट के अनादर का मामलाः 1 करोड़ रूपये भरणपोषण ना देंने पर US में रहते पति के खिलाफ रेडकोर्नर नोटिस जारी

Whatsapp Join Banner Eng

अहमदाबाद। अमेरिका में रहकर हाईकोर्ट के फैसले पर अमल ना करने पर जितेन्द्र पटेल के खिलाफ रेडकोर्नर नोटिस जारी की गई है। भरणपोषण की रकम अब 1 करोड़ रूपये तक पहुँच गई है। जिसे उसने पत्नी को अदा नहीं किया है। इसकी अगली सुनवाई 29 जनवरी को निर्धारित की गई है।
हाईकोर्ट में सोनल पटेल नामक महिला ने कन्टेम्पट ऑफ कोर्ट पिटिशन दायर कर कहा है कि 1993 में वडोदरा निवासी जितेन्द्र अजित पटेल ने उसके साथ विवाह किया था। जितेन्द्र ग्रीन कार्ड होल्डर होने से वह शादी के बाद तुरंत अमेरिका चला गया। वहाँ पहुँचने के बाद पत्नी को बीजा भेजने के बदले उसके पास दहेज की मांग करने लगा था। इससे तंग आकर पत्नी ने चार वर्ष के बाद न्यायालय में भरणपोषण का मामला प्रस्तुत किया था।
फैमिली कोर्ट ने सोनल को भरणपोषण के लिए प्रति महीने 1.5 लाख रूपये अदा करने का जितेन्द्र को आदेश किया था। हालांकि वर्षों तक भरणपोषण की रकम अदा न करने पर उन्होंने हाईकोर्ट में इसकी शिकायत दर्ज करवायी थी।
हाईकोर्ट ने 2003 में जितेन्द्र को भरणपोषण की अदायगी के लिए तीन बार आदेश किया था। फिर भी उसने आज तक इस पर अमल ना करके भरणपोषण की अदायगी नहीं की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए हाईकोर्ट ने जितेन्द्र पटेल के खिलाफ केन्द्रीय गृहमंत्रालय को रेडकोर्नर नोटिस जारी करने का आदेश किया है।

यह भी पढ़े…..ब्राजिल के राष्ट्रपति ने वैक्सीन के लिए माना भारत का आभार, ट्वीटर पर शेयर किया हनुमान जी का फोटो