सिंघु बॉर्डर पर एक बार फिर संघर्ष, पुलिसकर्मी पर तलवार से हमला


नयी दिल्ली 29 जनवरी।
दिल्ली के सिंघु बॉर्डर एक बार फिर आंदोलन कर रहे किसानों को संघर्ष का सामना करना पड़ा है। यह उस समय हुआ जब आज सुबह किसान प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए स्थानीय लोग मौके पर पहुँच गये। स्थानीय लोग और किसानों के बीच हुए इस टकराव में पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू के गोले भी छोड़ने पड़े है। इस बीच एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Whatsapp Join Banner Eng

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह से ही स्थानीय निवासी किसान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। वे मांग कर रहे थे कि प्रदर्शनकारी किसान प्रदर्शन खत्म कर यह जगह खाली कर दें। इस दौरान दोनों गुटों के बीच हुए नोकझोंक में मामला एकदम बिगड़ गया और दोनों गुटों के बीच पथराव शुरू हो गया। हालात यहाँ तक बिगड़े की पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।
अलीपुर के जिस एसएचओ पर हमला हुआ है, उनका नाम प्रदीर कुमार हैं। प्रदीप कुमार ने बताया कि दोनों गुटों के बीच बवाल हुआ तो किसानों की ओर से तलवार से हमला किया गया। बता दें कि आरोपी को पकड़ लिया गया है और एसएचओ को अस्पताल ले जाया गया है।
किसान आंदोलन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों का कहना है कि इन आंदोलनकारियों ने तिरंगे का अपमान किया है। इसलिए अब हम लोग इस आंदोलन का समर्थन नहीं करेंगे। इन लोगों ने किसान प्रदर्शनकारियों से मांग की है कि वे तुरंत इस आंदोलन स्थल को खाली करें।

यह भी पढ़े…..पश्चिम रेलवे द्वारा अहमदाबाद होकर गुजरने वाली 5 जोड़ी ट्रेनों में जोड़े जायेंगे अतिरिक्त कोच