air india flight

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों ( International flights) पर रोक अब 31 मार्च तक, पढ़े पूरी खबर

International flights

भारत से और भारत के लिए अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्राओं ( International flights) को 31 मार्च 2021 रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए निलंबित किया जाता है।

नई दिल्ली, 27 फरवरी: कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों ( International flights) पर 31 मार्च तक रोक बढ़ा दी है। डीजीसीए ने ट्वीटर के माध्यम से इसकी जानकारी दी है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी को देखते हुए पिछले साल 23 मार्च से उड़ानों पर रोक लगा दी गई थी। पहले इस पर 28 फरवरी 2021 तक रोक लागू थी लेकिन कोरोना के मामलों में तेजी के मद्देनजर विमान नियामक ने इसे 1 महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है।

Whatsapp Join Banner Eng

इस आशय के निर्देश शुक्रवार को ही जारी कर दिये गये हैं। जिसके अनुसार भारत से और भारत के लिए अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्राओं ( International flights) को 31 मार्च 2021 रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए निलंबित किया जाता है।

उन्होंने यह भी कहा कि विशेष हालात में कुछ निश्चित मार्गों के लिए उड़ानों को अनुमति दी जा सकती है। कोरोना महामारी के कारण पिछले साल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था। वहीं घरेलू उड़ानों को अनुमति तो दे दी गई है लेकिन पहले की तुलना में यह बहुत सीमित हैं।

यह भी पढ़े…..Punganuru cow: बिल्ली के आकार की है यह गाय, रोज देती है 5 लीटर दूध, देखिए वीडियो