Punganuru cow: बिल्ली के आकार की है यह गाय, रोज देती है 5 लीटर दूध, देखिए वीडियो

Punganuru cow

यह गाय पुन्गनुंरु (Punganuru cow) जाति की है। इसकी ऊंचाई 3-4 फुट से ज्यादा नहीं होती। यह प्रतिदिन 5 लीटर उच्च चरबी युक्त दूध देती है।

अहमदाबाद, 27 फरवरी: Punganuru cow: जब भी घर में पालतू जानवर पालने की बात होती है तब अधिकांश लोग कुत्ता और बिल्ली पालने की बात करते हैं। बहुत कम ऐसे लोग होते हैं जो गाय पालते हैं। गाय का कद इसका एक बड़ा कारण है। गाय सामान्य तौर पर बहुत बड़ी होती है और छोटे मकान या फ्लैट में उसे पालना बहुत मुश्किल है। ऐसे हालात में विचार करो कि गाय छोटे कद में होती तो कितना अच्छा होता फिर बहुत से लोग इसे घर ले जाते।

Whatsapp Join Banner Eng

ऐसे समय इसी प्रकार की एक छोटी गाय (Punganuru cow) का वीडियो सोशियल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह सामान्य प्रजाति की गाय नहीं उससे बिलकुल अलग है। यह गाय पुन्गनुंरु जाति की है। इसकी ऊंचाई 3-4 फुट से ज्यादा नहीं होती। यह प्रतिदिन 5 लीटर उच्च चरबी युक्त दूध देती है। यह गाय दिखने में अत्यंत सुंदर है। खासकर इसके बच्चे बहुत अच्छे लगते हैं।

इन दिनों पुन्गनुंरु गाय (Punganuru cow) के एक बच्चे का वीडियो सोशियल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वह घर के आस-पास अपने मालिक के साथ खेलते हुए दिखाई देता है। इस 50 सेकेंड के वीडियो में गाय सभी का दिल जीत लेती है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि उसका मालिक किस प्रकार गाय की देखभाल करता है।

गाय के गले में एक घंटी भी है जो चलने पर बजती है। ऐसी गाय का वजन 150-200 किलो है। यह गाय पालतू जानवर है। हालांकि दुख की बात यह है कि पुन्गनुंरु एक लुप्त गाय की प्रजाति है। आपको यह गाय इतनी सरलता से देखने को नहीं मिलती। इस गाय का वीडियो राजीव कृष्ण नामक यूजर ने ट्वीटर पर शेयर किया है। यह वीडियो अभी तक 7 लाख 87 हजार से अधिक लोगों ने देखा है।

यह भी पढ़े…..Silenced: अक्सर बातो से लोग रुठ जाया करते है:ममता कुशवाहा