Jarakh

अहमदाबाद में तेंदुआ नहीं जरख की दस्तक, पकड़ने के लिए जगह-जगह 4 पिंजरे रखे गये हैः वनविभाग

Jarakh

अहमदाबाद, 18 जनवरी: अहमदाबाद शहर के वस्त्राल गाँव में स्थित मंदिर के पास तेंदुआ आने की खबर से ग्रामवासियों में कैतुहल के साथ ही डर का माहौल था। लोगों ने इसे पकड़ने के लिए वनविभाग को आनन-फानन में जानकारी भी दी थी। वहीं वनविभाग की टीम ने मौके का मुआयना और उसके पदचिन्हों की जांच के बाद पाया कि वह तेंदुआ नहीं बल्कि जरख है। इससे जहाँ वनविभाग ने संतोष व्यक्त किया। वहीं स्थानीय लोगों में भी डर का माहौल खत्म हो गया है।
जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के वस्त्राल क्षेत्र के आसपास तेंदुआ जैसा एक जानवर दिखने से लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया था। लोगों ने आनन-फानन में इसकी जानकारी वनविभाग के आधिकारियों को दी। जानकारी मिलते ही वनविभाग के कर्मचारी शहर के वस्त्राल इलाके में पहुँच गये।

Whatsapp Join Banner Eng

वनविभाग के अधिकारी डॉक्टर शकीराबेगम ने बताया कि हमने यहाँ स्थल का मुआयना कर देखा कि यहाँ किसी तेंदुआ का निशान नहीं है। पाये गये निशान से यह पता चला है कि यहाँ देखा गया जानवर तेंदुआ नहीं परंतु जरख है। वनविभाग ने जरख को पकड़ने के लिए यहाँ के विविध चार स्थलों पर पिंजरे रख दिये हैं। और आशा व्यक्त की है कि विभाग जल्द ही इन्हें पकड़ लेगा।

यह ख़बर आपके लिए महत्त्वपूर्ण हैउत्तर में ठंड की दस्तक के बाद अब दक्षिण में बरसात की संभावना