Piyush Goyal

पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने जबलपुर-चाँदफोर्ट सुपरफास्ट ट्रेन रवाना कराने के साथ ही कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन किया

(Piyush Goyal)

पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने जबलपुर-चाँदफोर्ट सुपरफास्ट ट्रेन रवाना कराने के साथ ही कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन किया

नई दिल्ली, 09 मार्चः केंद्रीय रेल वाणिज्य एवं उद्योग उपभोक्ता मामले, सार्वजनिक खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने आज वीडियो कांफ्रेंस द्वारा जबलपुर-चाँदफोर्ट विशेष रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ ही मध्यप्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर कई रेल परियोजनाओं यात्री सुविधाओं का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और अन्य गणमान व्यक्ति उपस्थित थे।

इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि आज इस विशेष दिन पर कई परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की जा रही हैं। आज के दिन ही झांसी और ग्वालियर के बीच विशेष रेलगाड़ी का परिचालन किया गया। जिसमें चालक दल के सभी सदस्य महिलाएं थी।

उन्होंने कहा कि जबलपुर-चाँदफोर्ट के बीच नई रेलगाड़ी के शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और संपर्क में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय रेल नेटवर्क को और विस्तार देने के प्रति विशेष रूचि है। गत 7 वर्षों में मध्यप्रदेश के लिए कई बड़ी परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।

Whatsapp Join Banner Eng

गाड़ी संख्या 02274 जबलपुर-चाँदफोर्ट एक्सप्रेस, जबलपुर से सुबह 5.15 बजे रवाना होगी और चाँदफोर्ट दोपहर 13.45 पर पहुँचेगी। यह गाड़ी सप्ताह में 3 दिन मंगलवार, गुरूवार और शुक्रवार को चलेगी। गाड़ी संख्या 02273 चाँदफोर्ट-जबलपुर एक्सप्रेस चाँदफोर्ट से 14.50 बजे रवाना होगी और जबलपुर 23.25 पर पहुँचेगी। इस रेलगाड़ी में एक एसी चेयर कार कोच, एक स्लीपर कोच और 8 सामान्य चेयर कार कोच तथा 2 एसएलआर कोच हैं।

शिवपुर रेलवे स्टेशन पर 2.5 करोड़ रूपये की लागत से विभिन्न यात्री सुविधाओं का उद्घाटन किया। जिसमें स्टेशन का सौंदर्यीकरण, नया प्रतीक्षालय, प्लेटफार्म की सतह का सौंदर्यीकरण, हरित स्टेशन के लिए हाईब्रिड पावर स्टेशन का आधुनिकीकरण और जीआरपी कक्ष शामिल हैं।

इटारसी-जबलपुर मार्ग के कारकबेल स्टेशन पर एक नये फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के मद्देनजर तैयार किये गये इस नये फुटओवर ब्रिज के निर्माण में 1 करोड़ रूपये की लागत आयी है।

यह भी पढ़े.. (Batla House Encounter Case) आतंकी आरिज खान कोर्ट ने ठहराया दोषी, सजा की सुनवाई 15 मार्च को