Narendra Modi 4

कोरोना के बढ़ते मामले पर मुख्यमंत्रियो को क्या बोले पीएम (PM), क्या बनाई रणनीति

(PM)
Thumbnail

कोरोना के बढ़ते मामले पर मुख्यमंत्रियो को क्या बोले पीएम (PM), क्या बनाई रणनीति

नई दिल्ली, 17 मार्चः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं प्रतिनिधियों के साथ कोरोना के बढ़ते संकट को लेकर बैठक आयोजित की थी। प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों को आदेश दिया है कि एक बार फिर टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर बल देने की जरूरत हैं। महाराष्ट्र, पंजाब और केरल जैसे राज्यों में बढ़ रहे मामलों पर प्रधानमंत्री ने चिंता जताई।

Narendra Modi 2 1

कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि दुनिया में कई कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जहाँ कोरोना की कई लहर सामने आई है। हमारे यहाँ भी कुछ राज्यों में अचानक ही कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश जैसे देशों में पॉजिटिव रेट काफी बढ़ा है। अगर कोरोना की इस वेग को नहीं रोका गया तो इसका देशव्यापी असर हो सकता है।

ADVT Dental Titanium

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि जनता को पैनिक मोड़ में नहीं लाना है। भय का माहौल भी नहीं बनाना है। हमें जनता को परेशानी से मुक्ती दिलानी है और पुराने अनुभवों का फिर से उपयोग करना होगा। मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट को फिर से गंभीरता से लेना होगा। टेस्टिंग बढ़ानी होगी। आरटी-पीसीआर टेस्ट की संख्या 70 फीसदी से उपर लानी होगी। केरल, यूपी और छत्तीसगढ़ में रेपिंड टेस्टिंग ही की जा रही है जो चिंता का विषय है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। अगर इन्हें नहीं रोका गया तो गाँवों में मामले बढ़ सकते हैं और फिर कोरोना को संभाल पाना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की रफ्तार होनी चाहिए। तेलंगाना, आंधप्रदेश और यूपी में वैक्सीन बेस्ट का आंकड़ा 10 प्रतिशत तक पहुँचा है। यह बिल्कुल नहीं होना चाहिए। देश में हम करीब 30 लाख वैक्सीन रोज लगा पाये हैं। इस रफ्तार को बढ़ाना होगा। इसके लिए वैक्सीन वेस्टेज को रोकना होगा।

Whatsapp Join Banner Eng

इस बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं हो सके। उन्होंने अपने प्रतिनिधियों को बैठक में शामिल होने के लिए भेजा।

यह भी पढ़े.. वायुसेना का मिग-21 (MiG-21) बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त, कैप्टन की मौत