Hemant soren 2

26 migrant laborers: मुख्यमंत्री की पहल – नेपाल से लौटेंगे 26 प्रवासी मजदूर,नेपाल सरकार ने दी स्वीकृति

26 migrant laborers: दुमका जिला प्रशासन द्वारा मजदूरों को वापस लाने हेतु वाहन को नेपाल भेजा गया।

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 21 मई:
26 migrant laborers: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के सकारात्मक पहल ने असर दिखाया। प्रवासी मजदूरों को लेकर संवेदनशीलता के साथ सरकार ने पूर्व में भी कई कदम उठाए हैं। उसी कड़ी में मुख्यमंत्री की पहल पर सरकार ने नेपाल में काम करने वाले 26 प्रवासी मजदूरों की सकुशल वापसी की दिशा में तीव्र गति से एक्शन लिया। इस संबंध में नेपाल सरकार के सक्षम पदाधिकारियों से राज्य सरकार ने बात की। जिसके बाद नेपाल में काम कर रहे प्रवासी मजदूरों की कल वापसी होने जा रही है।

Whatsapp Join Banner Eng

बता दें कि नेपाल गए इन (26 migrant laborers) मजदूरों ने सरकार से वतन वापस आने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि वह वापस आना चाहते हैं, लेकिन आने के कोई संसाधन नहीं मिल रहे हैं।

राज्य सरकार ने इस दिशा में तत्परता के साथ करवाई की । दुमका जिला प्रशासन द्वारा (26 migrant laborers) मजदूरों को वापस लाने हेतु वाहन को नेपाल भेजा गया। बस की रवानगी से पूर्व ही नेपाल सरकार की स्वीकृति प्राप्त कर ली गई है। नेपाल से वापस आने वाले प्रवासी मजदूरों की दुमका के इंडोर स्टेडियम में लाया जाएगा जहां इनके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी फिर उन्हें उनके गंतव्य तक भेजा जाएगा।

यह भी पढ़े…..Covid-19 Counseling Helpline: आयुष मंत्रालय ने शुरु की “आयुष कोविड-19 काउंसलिंग हेल्पलाइन”