Vidhan sabha

गुजरात का बजट सत्र पहली मार्च से, कई विधेयक होंगे पारित

Vidhan sabha


गांधीनगर,28 जनवरी: गुजरात विधानसभा का बजट सत्र 1 मार्च से शुरू होगा। लव जिहाद सहित कई सुधार बिलों को संभवत: 24 दिन के बजट सत्र के दौरान सदन में पेश किया जाएगा। हालाँकि, इस बजट सत्र में दोनों पक्षों के बीच टकराव होने की संभावना है। दूसरी ओर, राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के अलावा, वित्त विभाग में बजट उन्मुख कार्य के लिए अंतिम तैयारी चल रही है। हालांकि, सत्र के पहले दिन राज्यपाल आचार्य देवव्रत सदन को संबोधित करेंगे और फिर दिवंगत राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल और माधवसिंह सोलंकी को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर तीन दिनों के लिए बहस की जाएगी। जबकि बजट की सामान्य चर्चा 5 दिनों तक चलेगी। दूसरी ओर ऐसी रिपोर्ट हैं कि बजट मांगों पर चर्चा के लिए 12 दिन आवंटित किए गए हैं। जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष द्वारा विधानसभा में हंगामा किए जाने की संभावना है।

राज्य सरकार लव जिहाद सहित सदन में अन्य संशोधन बिल पेश करेगी, जबकि कैग की ऑडिट रिपोर्ट भी इस बजट सत्र में पेश की जाएगी। गौरतलब है कि 1 मार्च से गुजरात विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो रहा है। इस दौरान लव जिहाद, केंद्रीय कृषि विधेयक जैसे विभिन्न मुद्दों पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गर्मजोशी से चर्चा होगी।

यह ख़बर आपके लिए महत्त्वपूर्ण है…अहमदाबाद होकर गुजरने वाली 9 जोड़ी विशेष ट्रेनों के फेरे विस्तारित,बुकिंग 29 जनवरी से