किसान संगठनों की पुलिस और सरकार के साथ हुई बैठक असफल, 26 जनवरी को होकर रहेगी ट्रैक्टर रैली

kisan meeting 2001


नयी दिल्ली 22 जनवरी। अपनी विविध मांगों के समर्थन में आंदोलन कर रहे किसानों की सरकार के साथ और पुलिस के साथ आयोजित बैठके असफल रही है। इस प्रकार 11 वें दौर की बैठक भी अन्य बैठकों की तरह बेनतीजा साबित हुई है। बैठक में केन्द्रीय कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय उद्धोग व वाणिज्य राज्यमंत्री सोम प्रकाश शामिल थे।

गौरतलब है कि नये तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसान 58 दिनों से दिल्ली की सीमा पर धरना दे रहे है। कृषि कानूनों को डेढ़ साल तक स्थगित रखने और इस दौरान कमिटि बनाकर किसानों की आशंका दूर करने का केंद्र की ओर से प्रस्ताव दिया गया था। लेकिन किसानों ने इसे नामंजूर कर दिया।

Whatsapp Join Banner Eng

वहीं केन्द्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर किसानों की ओर से प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के उपलक्ष्य में दिल्ली पुलिस और किसान संगठनों के बीच गुरूवार को आयोजित बैठक भी असफल रही है। कहा जा रहा है कि किसान नेता अपने रूख पर कायम रहें कि वे 26 जनवरी को राजधानी के बाहरी रिंग रोड पर रैली आयोजित करके ही रहेंगे।

26 जनवरी को होनेवाली ट्रैक्टर रैली पर ऑल इंडिया किसान सभा के महासचिव हन्नान मोल्लाह ने कहा कि आउटर रिंग रोड पर किसानों का आना शुरू हो गया है। हम इस कार्यक्रम को नहीं बदल सकते। रैली होकर रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार का रवैया सकारात्मक होगा तो बेहतर हो सकता है।

यह भी पढ़े…..उग्रवाद नियंत्रण के लिये हर मोर्चे पर प्रतिबद्ध सरकार: हेमन्त सोरेन,मुख्यमंत्री