होली से पहले रेलयात्रियों (Railway Passengers) को तोहफा, कई विशेष रेलगाड़ियाँ चलाई जायेगी, पढ़ें पूरी खबर

(Railway Passengers)

होली से पहले रेलयात्रियों (Railway Passengers) को तोहफा, कई विशेष रेलगाड़ियाँ चलाई जायेगी, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली, 17 मार्चः होली के त्यौहार पर यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर पश्चिम रेलवे ने सुविधा के लिए 5 नयी विशेष रेलगाड़ियाँ शुरू करने का निर्णय किया है। ये रेलगाड़ियाँ इंदौर से पुरी, मुंबई सेंट्रल से इंदौर, मुंबई सेंट्रल से जयपुर, इंदौर से लिंगमपल्ली और मुंबई सेंट्रल से हापा के बीच चलाई जायेंगी। इंदौर से पुरी के बीच चलनेवाली ट्रेन की टिकट बुकिंग कल से शुरू होंगी। यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन साप्ताहिक होगी।

ट्रेन संख्या 09371/09372 इंदौर से पुरी के लिए मंगलवार 23 मार्च को रवाना होगी। यह देवास, भोपाल, इटारसी, नागपुर, गोंडिया, राजनंद गांव, दुर्ग, रायपुर, विलासपुर, संबलपुर सिटी, भुवनेश्वर और खुर्डा होते हुए पुरी पहुँचेगी। वहीं पुरी से गुरूवार 25 मार्च को इंदौर के लिए रवाना होगी।

ADVT Dental Titanium

ट्रेन संख्या 09227/09228 मुंबई सेंट्रल से इंदौर चलनेवाली ट्रेन सप्ताह में दो दिन गुरूवार और शनिवार को चलेगी। यह दुंरतो सुपरफास्ट ट्रेन होगी जो वडोदरा, रतलाम और उज्जैन स्टेशन पर रूकेगी। यह ट्रेन 18 मार्च से शुरू होने जा रही है। ट्रेन संख्या 09299/09230 मुंबई सेंट्रल से जयपुर चलनेवाली ट्रेन भी दुरंतो सुपरफास्ट होगी, जो कि सप्ताह में दो दिन शनिवार और मंगलवार को चलेगी। यह ट्रेन वडोदरा, रतलाम और सवाई माधोपुर रुकेगी।

Whatsapp Join Banner Eng

ट्रेन संख्या 09231/09232 वहीं, सेंट्रल मुंबई से हापा के बीच चलनेवाली ट्रेन रोजाना चलेगी। यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर और राजकोट स्टेशन पर रुकेगी। ट्रेन संख्या 09016/09015 इंदौर से लिंगमपल्ली के बीच जो स्पेशल ट्रेन चलाई गई है, वह सप्ताह में एक दिन शनिवार को चलेगी। यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन उज्जैन, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वसई रोड, पनवेल, पुणे, सोलापुर, कलबुर्गी और विक्राबाद रुकेगी। इन सभी ट्रेनों में कंफर्म टिकट होने पर यात्रा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें.. बंगाल चुनाव के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने जारी किया घोषणापत्र, पढ़ें पूरी खबर