DRM

स्वच्छ रेल परिसर दिवस पर अहमदाबाद स्टेशन पर श्रमदान का आयोजन

अहमदाबाद, 22 सितम्बर: पश्चिम रेलवे द्वारा मनाए जा रहे “स्वच्छ रेल – स्वच्छ भारत” स्वच्छता पखवाड़े के तहत आज ‘स्वच्छ रेल परिसर दिवस’ के अवसर पर अहमदाबाद मंडल के प्रमुख स्टेशनों, कार्यालयों एवं डिपो में सघन अभियान के तहत परिसर की साफ सफाई सुनिश्चित की गई।अहमदाबाद स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में एंजल चेरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से साफ सफाई अभियान की शुरुआत की गई जिसमें अहमदाबाद मण्डल के मण्डल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा,अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री परिमल एन. शिंदे तथा वरिष्ठ पर्यावरण एवं गृह व्यवस्था प्रबंधक श्री फ्रेडरिक पेरियत सहित 50 से अधिक स्वयं सेवकों द्वारा श्रमदान कर रेलवे स्टेशन परिसर को स्वच्छ बनाया गया।     

इस अवसर पर मीडिया से चर्चा के दौरान मंडल रेल प्रबंधक श्री झा ने बताया कि इस स्वच्छता पखवाड़े के तहत प्रतिदिन अलग-अलग जगहों की साफ सफाई सुनिश्चित की जा रही है, मंडल के सभी स्टेशनों को स्वच्छ बनाए रखने में उन्होंने यात्रियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल दिया। उन्होंने अनुरोध करते हुए सभी ट्रेनों, स्टेशनों तथा परिसर को स्वच्छ बनाए रखने में सहयोग की अपील भी की एवम् और भी स्वयंसेवी संगठनों से आह्वान किया कि इन स्टेशनों की साफ सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने में आगे आयें तथा अभियान में सक्रिय योगदान दें।

loading…

यात्रियों को एनाउसमेंट सिस्टम के माध्यम से भी स्वच्छता के प्रति जागरुक किया जा रहा है तथा गंदगी फैलाने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। यह स्वच्छता पखवाड़ा 30 सितंबर 2020 तक चलाया जाएगा