uts app

भारतीय रेलवे ने युटीएस ऑन मोबाइल ऐप (UTS Mobile app) सुविधा को पुनः शुरू करेगी

UTS Mobile app

UTS Mobile app: मोबाइल पर ही जनरल टिकट की व्यवस्था फिर से शुरू

अहमदाबाद, 25 फरवरी: भारतीय रेलवे ने उन रेल मंडलों में युटीएस ऑन मोबाइल ऐप (UTS Mobile app) सुविधा को पुनः शुरू करने का फैसला किया है जहां अनारक्षित रेल सेवाएं शुरू की जा रही हैंकाउंटर पर भीड़ रोकने और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए मोबाइल एप्प यूटीएस ऑन मोबाइल की सुविधा शुरू की जा रही है रेल मंडलों को निर्देशित किया गया है कि जिस भी रेल मंडल में जब भी अनारक्षित रेल सेवाएं शुरू की जाएं, संबंधित मंडल अनारक्षित टिकट जारी करने के लिए यू टी एस ऑन मोबाइल एप्प की सुविधा को सक्रिय करे

Railways banner

टिकट काउंटरों पर भीड़ भाड़ कम करने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से भारतीय रेलवे द्वारा यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप के माध्यम से अनारक्षित टिकटों की बिक्री की सेवा शुरू की जा रही है।

भारतीय रेलवे अनारक्षित रेल सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से शुरू करने की तैयारी में है। यात्रियों द्वारा अनारक्षित टिकटों के (UTS Mobile app) लिए की जाने वाली बुकिंग में उन्हें असुविधा से बचाने और टिकट काउंटरों पर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए यह फैसला किया गया है। यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप सुविधा उपनगरीय खंडों में उपलब्ध कराई जाएगी।

इस सुविधा को रेल मंडलों के गैर उपनगरीय क्षेत्रों में भी फिर से शुरू किए जाने की संभावना है। सभी रेल मंडलों को यह निर्देश दिया गया है कि जब भी अनारक्षित रेल सेवाएं शुरू की जाएं, संबंधित रेल मंडल अनारक्षित टिकट जारी करने के लिए यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप सुविधा को सक्रिय करें।

यह भी पढ़े…..अहमदाबाद-हावड़ा (Ahmedabad-Howrah) 03.50 घण्टे की देरी से चलेगी 26 फरवरी को