Abu 3112 thumbnail

घर बैठे माउंट आबू का मजा लीजिये देखिए..कड़कड़ाती ठंढी में क्या कर रहे है लोग

  • माउंट आबू में लगातार तीसरे दिन भी पारा जमाव बिंदु के नीचे ।
  • माइनस– 4 पॉइंट 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान ।
  • घास के मैदानों पानी के लिए बाहर रखे पात्रों सहित अन्य स्थानों पर जमी बर्फ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी,माउंट आबू

माउंट आबू, 31 दिसंबर, राजस्थान का एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू लगातार तीसरे दिन भी जमाव बिंदु के माइन्स–4 डिग्री नीचे रहा ।यहां का न्यूनतम तापमान माइनस –4 पॉइंट 4 डिग्री सेल्सियस लगातार तीसरे दिन भी दर्ज हुआ है । उल्लेखनीय है कि पिछले 3 दिनों से पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में पारा माइनस –4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हो रहा है आज उस में आंशिक तौर पर और बढ़ोतरी हुई और माइनस –4 पॉइंट 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ ।

whatsapp banner 1

माउंट आबू में कड़ाके की पड़ रही ठंड और माइनस में जमाव बिंदु से नीचे चल रहे तापमान से अल सुबह वीरानी नजर आयी । तो लोगो ने कही अल सुबह व रात्रि में अलाव जलाकर कड़ाके की ठंड से राहत पाई तो कई सैलानी चाय की चुस्की हो के साथ इस सर्दी का आनंद लेते हुए भी नजर आए । गर्म कपड़ों में लिपटे हुए सैलानी चाय की चूचियों के साथ अपने अनुभव को कुछ इस तरह बयां कर रहे हैं ।

कड़ाके की ठंड और जमाव बिंदु से माइनस 4 डिग्री चल रहे इस तापमान का असर है कि यहां पर लोग जहां पर गरम पेय पदार्थों रबड़ी गर्म दूध सहित अन्य का खाद्यय पदार्थों का लुफ्त उठाते हुए देखे जाते हैं तो वहीं पर अल सुबह पानी के रखे पात्रों में पानी ही जम जाता है ।

यह भी पढ़ें…..

loading…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *