Rave party varanasi

rave party: कोरोना कर्फ्यू के बीच वाराणसी के होटल में रेव पार्टी

rave party: पूर्व IPS ने VIDEO के साथ पुलिस कमिश्नर से की शिकायत

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 4 जून: rave party: धार्मिक और आध्यात्मिक नगरी वाराणसी पिछले सात सालों से तेजी से बदल रही है। शासन प्रशासन ने इस बदलाव को बदलता बनारस टैग लाइन से परिभाषित भी किया है। यहां का केवल इंफ्रास्ट्रचर ही नहीं बदल रहा है बल्कि लोगों का रहन सहन और मौज मस्ती का तरीका भी बदल रहा है। अभी तक रेव पार्टियां गोवा-मुंबई से लेकर गुरुग्राम और नोएडा में ही होती रहती थी। अब वाराणसी के होटलों में भी हो रही हैं।

इसका खुलासा पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने किया है। कोरोना काल में यहां के एक होटल में हो रही रेव पार्टी का वीडियो अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट किया है। उन्होंने पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश समेत अन्य अधिकारियों को वीडियो टैग करते हुए मामले की शिकायत की है। 

Whatsapp Join Banner Eng

उक्त वीडियो कैंट थाना स्थित होटल कम्फर्ट इन का बताया जा रहा है। (rave party)वीडियो में कई लड़के हैं, जो एक सेंटर टेबल के इर्द-गिर्द बैठकर पार्टी कर रहे हैं। एक युवक गाना गा रहा है, बाकी सभी के आगे शराब, सिगरेट और दूसरे नशे के सामान रखे हुए हैं। शिकायत के साथ अमिताभ ठाकुर ने सवाल उठाया है कि जब कोरोना काल में लागू लाकडाउन में होटल और रेस्तरां बंद हैं तो ये होटल कैसे खुला? हालांकि अगर ये वीडियो सच है तो फिर थाना पुलिस को इसकी जानकारी कैसे नहीं हुई, ये बड़ा सवाल है। 

rave Party: पुलिस की ओर से दावा किया जाता है कि रोज गश्त के साथ होटलों की चेकिंग की जा रही है। इस बीच, एसीपी कैंट अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जिन लोगों ने होटल में बुकिंग कराई थी, उनको पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जांच के बाद जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि होटल में कमरा नम्बर 306 और 307 नम्बर बुक किये थे। एक व्यक्ति की ओर से कमरे बुक कराने के साथ गेस्ट आने की बात कही गई थी। इसके बाद दर्जनों लोगों को जुटाया गया। होटल के रिकॉर्ड को कैंट पुलिस ने चेक किया है। जिसके नाम से कमरा बुक कराया गया था उससे व दोस्तों से पूछताछ होगी। 

यह भी पढ़े…..Ganga sand: गंगा के किनारे ड्रेजिंग का बालू लगाने पर कार्यदायी संस्था को नोटिस

आरंभिक जांच में शराब व प्रतिबंधित नशे की बात सामने आई है। हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब होटलों की यह लापरवाही सामने आई है। कैंट इलाके में पुलिस की लापरवाही पहले भी सामने आ चुकी है। अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया है कि ये लड़के शराब, गांजा सहित अन्य मादक द्रव्यों का कथित तौर पर प्रयोग कर रहे हैं। यह बहुत गंभीर मामला हैं, क्योंकि जब वाराणसी में संभवतः अभी भी होटल, रेस्तरां आदि खोलने के आदेश नहीं हुए हैं तो फिर यह होटल कैसे खुला? फिर यहां लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए (rave party) पार्टी कैसे हुई? तथा वह भी एक ऐसी पार्टी जिसमे कथित रूप से इस प्रकार शराब और मादक द्रव्य का प्रयोग किया गया।