aastha acharya

Sardar Patel Award: गुजरात की बेटी आस्था ने जीता कराटे जूनियर सरदार पटेल एवार्ड

Sardar patel award

हिम्मतनगर, 12 फरवरी: गुजरात की जनता अन्य राज्यों की तरह खेलकूद में बढचढ कर हिस्सा नहीं लेती। इसीलिए स्वाभाविक है कि इस राज्य के युवक-युवतियां खेल-कूद में विशेष कुछ कर नहीं पाते। परन्तु अब इस धारणा को हिम्मतनगर की आस्था आचार्य ने कराटे के खेल में जूनियर सरदार पटेल एवार्ड (Sardar Patel Award) जीत कर झूठा साबित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार हिम्मतनगर की आस्था आचार्य ने कराटे में ऊंची उडान भरी है। वह आजादी के बाद कराटे में जूनियर सरदार पटेल एवार्ड जीतने वाली पहली बनी है। आस्था आचार्य ने कराटे में 200 से भी अधिक एवार्ड जीता है। बचपन में कराटे का प्रशिक्षण लेने के बाद उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उसकी इसी मेहनत के कारण अब वह कराटे में जूनियर (Sardar Patel Award) सरदार पटेल एवार्ड प्राप्त करने वाली प्रथम गुजराती युवती बनी है।

Whatsapp Join Banner Eng

आस्था गत पांच वर्ष से स्कूल स्तर के खेल में अलग-अलग एवार्ड प्राप्त करती रही है। वह खेल महाकुम्भ में भी चार वर्ष से स्वर्ण पदक प्राप्त कर रही है। उसने नेशनल फेटरेशन में भी गत तीन वर्ष से स्वर्ण पदक प्राप्त कर रही है। उसकी इसी मेहनत के मद्देनजर गुजरात सरकार ने आस्था को जूनियर सरदार पटेल एवार्ड (Sardar Patel Award) से सम्मानित किया।

युवतियां सामान्य तौर पर टेकवेन्डो औऱ कराटे में स्वरक्षा के लिए शामिल होती हैं। हालाकि आस्था ने तो स्वरक्षण तो सही परन्तु यह सम्मान प्राप्त कर हिम्मतनगर का नाम पूरे देश में रोशन किया है। वह इस क्षेत्र में एक के बाद एक शिखर सर करती जा रही है।

यह भी पढ़े…..Amit shah: अमित शाह की हुंकारः मैं पश्चिम बंगाल से तृणमूल सरकार को उखाड़ फेंकने आया हूं