rawat 0

जानें कौन बना उत्तराखंड (Uttarakhand) का नया सीएम, पढ़ें पूरी खबर

(Uttarakhand)

जानें कौन बना उत्तराखंड (Uttarakhand) का नया सीएम, पढ़ें पूरी खबर

देहरादून, 10 मार्चः उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद 12 घंटे चले राजनीतिक हड़कम्प के बाद अब राज्य के नये मुख्यमंत्री की घोषणा हो गई है। तीरथ सिंह रावत राज्य के नये मुख्यमंत्री होंगे।

बता दें कि तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। वह उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं, अभी बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव हैं। माना जा रहा है कि आज शाम 4 बजे ही शपथ ले सकते हैं।

सीएम पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा करता हूं। जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया। एक मात्र पार्टी कार्यकर्ता, जो एक छोटे से गांव से आता है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यहाँ तक पहुँचूंगा।

ADVT Dental Titanium

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कल अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद नये राजनीतिक समीकरण के बारे में विविध प्रकार की अटकलें चल रही थी। जानकारी के अनुसार पिछले महीने चमौली में ग्लेशियर टूटने के बाद आये सैलाब में मारे गये लोगों के शव अभी तक बरामद नहीं हुए हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

उत्तराखंड सरकार की कार्यशैली से लोग काफी नाराज थे। इस दौरान भाजपा आलाकमान ने त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा लेकर आज तीरथ सिंह रावत को नया मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया है।

यह भी पढ़े.. मार्च में लगातार 4 दिन बंद रहेंगे ये बैंक (Bank), जल्द ही निपटा लें जरूरी काम