school 1605808499

12th exam: कक्षा 12 सामान्य संकाय की बोर्ड परीक्षा का फॉर्म 12 मार्च तक भरा जायेगा

12th exam


अहमदाबाद, 13 फरवरी: कक्षा 12 साइंस और कक्षा 10 के बाद आज से (12th exam) कक्षा 12 सामान्य संकाय की बोर्ड परीक्षा के फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सभी पाठ शालाओं को अधिसूचना जारी कर जानकारी दे दी गई है। जिसमें कहा गया है कि 12 मार्च तक परीक्षा फॉर्म भरे जा सकेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng

गुजरात शिक्षा बोर्ड द्वारा आगामी 10 मई से आयोजित होनेवाली कक्षा 10 और 12 साइंस तथा सामान्य संकाय की बोर्ड द्वारा आयोजित होनेवाली परीक्षा का रजिस्ट्रेशन, टीचर्स रजिस्ट्रेशन तथा छात्रों के फॉर्म भरने की प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है।(12th exam) कक्षा 12 साइंस और सामान्य संकाय तथा कक्षा 10 के बाद आज से परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

12th exam: छात्रों को परीक्षा फॉर्म भरने के पहले पाठशाला की जानकारी, रजिस्ट्रेशन और शिक्षकों का रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करना पड़ेगा। मई 2021 तक के अनुभव को मान्यता देकर सभी विषय शिक्षकों का रजिस्ट्रेशन भी अनिवार्य कर दिया गया है। इस बारे में बोर्ड के द्वारा सभी पाठशालाओं को जानकारी दे दी गई है। सभी पाठशालाएँ छात्रों का फॉर्म भरने से पहले उसकी एक प्रिंट निकालकर छात्र और अभिभावकों से जांच करवानी पड़ेगी।

यह भी पढ़े…..Sea plane: पूरे देश में शुरू होगी सी-प्लेन सेवा, दिल्ली से जयपुर, उदयपुर, जोधपुर और बद्रीनाथ तक हो सकेगी यात्रा