Railway cleaness week

अहमदाबाद मण्डल पर स्वच्छता सप्ताह की शुरूआत

Railway cleaness week

अहमदाबाद,12अगस्त: माननीय प्रधानमंत्री की पहल पर पूरे भारतीय रेल पर “स्वच्छता सप्ताह” प्रारंभ किया गया है। पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मंडल पर भी स्वच्छता सप्ताह की शुरूआत की गई है जो 16 अगस्त 2020 तक चलेगा।

    मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा ने बताया कि 10 अगस्त से  मण्डल पर स्वच्छता सप्ताह के तहत वर्तमान में कोरोना वैश्विक  महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए रेलवे स्टेशनों व रेल परिसर तथा उसके आसपास के क्षेत्र, वाटर वेंडिंग मशीन व पीने के पानी के वाटर हट, ड्रेनेज टॉयलेट तथा वर्कप्लेस व कार्यालयों सहित सभी क्षेत्रों में गहन सफाई अभियान प्रारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि इस सप्ताह के दौरान रेलवे ट्रेकों पर स्वच्छता के लिए विशेष अभियान की शुरुआत की गई है। कोरोना महामारी के समय जहां नियमित ट्रेनों का संचालन वर्तमान में अगली सूचना तक बंद है जिससे रेलवे ट्रेकों पर ट्रेनों के संचालन का दबाव कम है जिससे हमें रेलवे ट्रेकों की साफ-सफाई बेहतर ढंग से करने में मदद मिलेगी। उनके अनुसार रेलवे ट्रेकों की सफाई के दौरान हमारा विशेष ज़ोर अन्य कचरे के साथ साथ ट्रेक के आस पास प्लास्टिक कचरे को एकत्रित करने पर रहेगा।

  मंडल के भुज,गांधीधाम,पालनपुर,विरमगाम,महेसाणा,साबरमती तथा अहमदाबाद स्टेशनों सहित  साबरमती व वटवा डीजल शेड , कांकरिया,अहमदाबाद व साबरमती कोचिंग डिपो, मणिनगर, सरसपुर तथा साबरमती व शाहीबाग रेलवे कॉलोनियों तथा मंडल कार्यालय पर भी स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई । जिसमें मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा, अपर मण्डल रेल प्रबंधक श्री अनंत  कुमार तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा रेलकर्मी उपस्थित थे।

प्रदीप शर्मा, जनसंपर्क अधिकारी,पश्चिम रेलवे,अहमदाबाद,