कोविड 19 गाइडलाइंस (Covid 19 Guidelines) का पालन नहीं करने वालो को उड़न दस्ता लेकर आएगी “कोविड सेंसीटाईजेसन कैंप”

Dhanbad PC edited

कोविड 19 गाइडलाइंस (Covid 19 Guidelines) का पालन नहीं करने वालो को उड़न दस्ता लेकर आएगी “कोविड सेंसीटाईजेसन कैंप”

बृहस्पतिवार से चलेगा #Mask_Up_Campaign

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद
धनबाद, 07 अप्रैल:
धनबाद में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने, लोगों को कोरोना की चपेट में आने से बचाने, आइसीएमआर (Covid 19 Guidelines) गाइडलाइंस के अनुरूप मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरुकता लाने के उद्देश्य से उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह ने आज पत्रकार वार्ता में मीडिया को बताया कि कोरोना संक्रमण का फैलाव को देखते हुए बृहस्पतिवार, 8 अप्रैल 2021 से शहरी क्षेत्रों, भीड़ -भाड़ वाले इलाके में मास्क-अप कैम्पेन चलाने का निर्णय लिया है।

Whatsapp Join Banner Eng

उन्होंने बताया कि वैसे लोग, जो भीड़ – भाड़ वाले जगहों पर (Covid 19 Guidelines) मास्क लगाने व सामाजिक दूरी का पालन करते नहीं पाए जाएंगे उन्हें गोविंदपुर जैप 3 के कैंप स्थित कोविड सेंसीटाईजेसन कैंप में लाया जाएगा। वहाँ सर्वप्रथम उनकी कोरोना जांच की जाएगी।

उन्हें कोरोना के संदर्भ में ऑडियो वीडियो के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। कैंप में 4 बजे तक रखा जायेगा। सरकार द्वारा निर्धारित जुर्माने की राशि लेकर 4 बजे वापस छोड़ दिया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया इस प्रक्रिया के लिए उड़न दस्ता की तीन टीम बनाई गई है।

ADVT Dental Titanium

यह टीम बस के साथ अपने रुट मैप के अनुरूप प्रतिदिन 8 से 12 बजे तक सभी भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाएगी। टीम में 1-4, 1-8 पुलिस बल जिसमे महिला पुलिस बल भी होगी। इसके अलावे दंडाधिकारी रहेंगे।

उन्होंने बताया गोविंदपुर जैप 3 के कैंप को सेनेटाइजेशन कैंप के रूप में चिन्हित किया गया है। कैंप में मेडिकल टीम एम्बुलेंस , प्राथमिक किट, आवश्यक दवाइया, जांच दल चिकित्सा कर्मी की व्यवस्था रहेगी।

यह भी पढ़े…..पश्चिम रेलवे द्वारा गांधीधाम-नागरकोइल और राजकोट-कोयम्‍बटूर के बीच विशेष ट्रेनें