GM WR Alok kansal

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा अहमदाबाद मंडल के क्षेत्राधिकार के माननीय सांसदों के साथ बैठक का आयोजन

wr agm MP Meeting

 अहमदाबाद,16 दिसंबर: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल द्वारा अहमदाबाद मंडल के क्षेत्राधिकार में आने वाले माननीय सांसदों के साथ वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया।वर्तमान में कोरोना वैश्विक महामारी को देखते हुए यह आयोजन वीडियो लिंक के माध्यम से आयोजित किया गया।   

मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा के अनुसार कार्यक्रम के प्रारंभ में उप महाप्रबंधक (सामान्य) श्री परीक्षित मोहनपुरिया ने शुभारंभ संबोधन दिया । पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने वीडियो लिंक के मध्याम से उपस्थित सभी माननीय सांसदगणों का श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत करते हुए अपने सभी वरिष्ठ अधिकारियों का परिचय दिया एवं स्वागत उद्बोधन दिया। तत्पश्चात उपस्थित माननीय सांसदों ने पर डॉ.कीरीट सोलंकी को बैठक के लिए अध्यक्ष का नामांकन किया गया। इस दौरान अहमदाबाद मंडल द्वारा उपलब्ध कराई गई यात्री सुविधाओं तथा वर्तमान में चल रही परियोजनाओं की पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से सभी माननीय सांसदगणों को अवगत कराया ।   

Railways banner

अपने स्वागत उद्बोधन में श्री कंसल ने माननीय सांसदों को अवगत कराया कि पश्चिमी रेलवे पर यात्री हित की कई परियोजनाओं,यात्री सुविधाओं के विकास के कार्य में माननीय सांसदों के फीडबैक का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। उन्होंने बताया कि पश्चिम रेलवे अपने सम्मानीय यात्रियों को हरसंभव बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने में हमेशा अग्रणी रही है तथा संरक्षा सेवा में गति के ध्येय मंत्र पर अमल करते हुए अपने रेल तंत्र को हमेशा सुदृढ़ बनाया है । कोरोना महामारी के दौरान विपरीत परिस्थितियों में कार्य करते हुए पश्चिम रेलवे ने अपनी अहम भूमिका अदा की है तथा पूरे भारतीय रेलवे में 25% राजस्व केवल पश्चिम रेलवे द्वारा अर्जित किया जाता है जो गर्व का विषय है। लॉकडाउन समय में हमने 1234 श्रमिक ट्रेनें चलाकर कोरोना जंग में महत्वपूर्ण भूमिका निबाही तथा 26 लाख से अधिक फूड पैकेट नि:शुल्क वितरित किये । उन्होंने कहा कि सबका विश्वास, सबका साथ और सबका विकास के मूलमंत्र के साथ पश्चिम रेलवे अपने ग्राहकों को अधिकतम एवं क्वालिटी सेवाएं प्रदान करने में अव्वल रही है।     

बैठक के दौरान माननीय सांसदों द्वारा अपने अपने क्षेत्र की यात्री सुविधाएं बढ़ाने, नई ट्रेनें चलाने,अपने क्षेत्र के स्टेशनों पर ट्रेनों के स्टॉपेज प्रदान करने तथा वर्तमान में चल रही विभिन्न रेल परियोजनाओं को शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया। ताकि इनका पूरा लाभ शीघ्र स्थानीय जनता को मिल सके।       

महाप्रबंधक श्री कंसल ने सभी माननीय सांसदों को आश्वस्त किया कि उनकी सभी उचित मांगों पर पूरी तरह से अमल किया जाएगा तथा इसके लिए रेल मंत्रालय स्तर पर भी अवगत कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि अहमदाबाद मंडल पर वर्तमान में चल रही सभी परियोजनाओं पर तेजी से कार्य किया जा रहा है तथा यह अपने निर्धारित लक्ष्यानुसार तय समय सीमा में पूरी कर ली जाएगी। वीडियो लिंक के माध्यम से आयोजित इस वर्चुअल बैठक में अहमदाबाद मंडल के क्षेत्राधिकार वाले माननीय सांसद गणों में सर्व श्री डॉ. किरीट सोलंकी, श्री हसमुख भाई पटेल, श्री विनोद चावड़ा, श्रीमती शारदाबेन पटेल, श्री भरतसिंहजी डाभी,श्री महेंद्र भाई मुंजपरा, , श्री शक्ति सिंह गोहिल, श्री नरहरि अमीन, डॉ.अमी याज्ञनिक, श्री जुगलसिंह लोखंडवाला तथा श्रीमति रमीला बेन बारा उपस्थित थे।       

कार्यक्रम के समापन पर महाप्रबंधक श्री आलोक कंसल ने सभी माननीय सांसदगणों से इस वर्चुअल बैठक के दौरान अपना कीमती समय देने तथा जनहित से जुड़े सुझावों पर चर्चा के लिए सभी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए उनकी मांगों पर शीघ्र कार्रवाई का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम के अंत में उपमहाप्रबंधक (सामान्य) श्री परीक्षित मोहनपुरिया ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *