ExBunuDVIAABLcq edited

इंडिया लीजेंड्स ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की कप्तानी में जीता रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब, जानें कौन रहा हिट

(Sachin Tendulkar)

इंडिया लीजेंड्स ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की कप्तानी में जीता रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब, जानें कौन रहा हिट

स्पोर्ट्स डेस्क, 22 मार्चः सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने रायपुर में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से मात देकर खिताब अपने नाम किया है। इंडिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बनाये थे। टीम की तरफ से युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने जोरदार फिफ्टी जड़ी। जवाब में रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स सिर्फ 167 रन ही बना पायी और टीम इंडिया ने मुकाबला 14 रन से जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही थी। टीम ने अपना पहला विकेट मात्र 19 रन पर ही गंवा दिया था। वीरेंद्र सहवाग मात्र 10 रन बनाकर रंगना हेराथ की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे। टीम ने 35 रन पर एस बद्रीनाथ के रूप में दूसरा विकेट भी गंवा दिया। सचिन की पारी का अंत फरवीज महरूफ ने किया।

ADVT Dental Titanium

युवराज और यूसुफ पठान ने संग मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 150 के पार पहुँचाया। युवराज ने 60 तो यूसुफ ने नाबाद 62 रनों की पारी खेली। जवाब में चेज 182 रनों का लक्ष्य चेज करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत काफी अच्छी रही थी। तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या की महान जोड़ी ने पहली विकेट के लिये 62 रन जोड़े। लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहें।

Whatsapp Join Banner Eng

आखिरी ओवरों में चिनथका जयसिंघे और कौसल्या वीरारत्ने ने तेजी से बल्लेबाजी कर जिताने की पूरी कोशिश की लेकिन टीम जीत से 14 रन दूर रह गई। भारत की तरफ से यूसुफ पटान और इरफान पठान ने दो-दो विकेट और मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल ने एक-एक विकेट झटककर टीम को खिताब दिला दिया।

यह भी पढ़े.. देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के नये 46,951 मामले और 212 लोगों की मौत