wood apple

हर किसी को रास नहीं आता बेल (wood apple) का शरबत, जानिए क्या होते है नुकसान

wood apple

बेल का (wood apple) शरबत बॉडी का वॉटर लेवल चेंज करता है। अगर आप कोई दवाई ले रहे हैं या आपकी उम्र 30 से अधिक है तो बेल का शरबत लेते समय सावधानी बरतें।

हेल्थ डेस्क, 22 फरवरी। बेल का (wood apple) शरबत गर्मियों में बहुत फायदा करता है लेकिन डायबिटीज के मरीजों को बेल का शरबत नहीं पीना चाहिए। क्योंकि इसमें चीनी डाल दी जाती है। इसी प्रकार हाईब्लड प्रेशर की समस्या वालों को भी यह शरबत नहीं पीना चाहिए। यदि कोई दिल का मरीज है तो उसे भी यह शरबत नहीं पीना चाहिए। अगर आप यह शरबत पी रहे हैं तो डॉक्टर से बात करें।

Whatsapp Join Banner Eng

बेल का (wood apple) शरबत बॉडी का वॉटर लेवल चेंज करता है। अगर आप कोई दवाई ले रहे हैं या आपकी उम्र 30 से अधिक है तो बेल का शरबत लेते समय सावधानी बरतें। बेल के शरबत से कई फायदें है। यह पेट को ठंडा रखता है। आसानी से डायजेस्ट हो जाता है। इसके उपयोग से गैस और कब्ज की समस्या दूर हो जाती है। टीनेजर्स इसका उपयोग कर सकते हैं। यह खून साफ करने में मदद करता है।

बेल एक ऐसा फल है जो पेड़ से टूटने के बाद भी कई दिनों तक अच्छा रहता है। बेल में प्रोटीन, बीटा-कैरोटिन, थाइमीन, रायबोफ्लेविन और विटामीन सी अधिक मात्रा में पायी जाती है।

यह भी पढ़े…..पश्चिम बंगाल में पीएम (PM west bengal project) ने कई रेलवे परियोजनाओं का किया उद्घाटन ।