पश्चिम रेलवे द्वारा कोविड-19 एडवाइजरी (Covid-19 Advisory) का पालन करने के लिए यात्रियों से अनुरोध

(Covid-19 Advisory)

पश्चिम रेलवे द्वारा कोविड-19 एडवाइजरी (Covid-19 Advisory) का पालन करने के लिए यात्रियों से अनुरोध

अहमदाबाद, 13 मार्चः कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रेल यात्रा शुरू करने से पहले ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों से पश्चिम रेलवे द्वारा अनुरोध किया गया है कि वे अपने संबंधित गंतव्य राज्य द्वारा जारी कोविड-19 से संबंधित हेल्‍थ एडवाइजरी को पढ़कर उसका समुचित अनुपालन सुनिश्चित करें।

ADVT Dental Titanium

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कोविड-19 के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, कुछ राज्यों ने अन्य राज्यों से ट्रेनों द्वारा आने वाले यात्रियों पर विभिन्न प्रतिबंध और शर्तें लागू की हैं। उल्लेखनीय है कि कुछ राज्यों ने अपने संबंधित राज्य में ट्रेन के पहुँचने के पूर्व 72 से 96 घंटों के भीतर निगेटिव आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना अनिवार्य कर दिया है।

Whatsapp Join Banner Eng

यह देखा गया है कि इन दिशा-निर्देशों की जानकारी न होने के परिणामस्वरूप गंतव्य स्टेशनों पर यात्रियों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। इसलिए यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे गंतव्य राज्यों द्वारा जारी हेल्‍थ एडवाइजरी और दिशा-निर्देशों के बारे में समुचित जानकारी हासिल कर उनका अनुपालन सुनिश्चित करें। पश्चिम रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वे कोविड-19 महामारी के संबंध में निर्धारित मानदंडों के अनुसार ही अपनी रेल यात्रा सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़े.. वाराणसी (Varanasi) में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला में बोले प्रसून दत्त सिंह, महाभारत भारतीय संस्कृति का दस्तावेज है